जीवनशैलीमध्य प्रदेशराज्यराष्ट्रीय

जबलपुर के गोल्डन टाउन में पिडीलाइट ने किया प्लांटेशन

एक पेड़ मां के नाम अभियान






जबलपुर। मानव जीवन में वृक्षों का बहुत अधिक महत्व है। वृक्ष पर्यावरण संतुलित रखने के साथ-साथ मानव के खाद्य सामग्रियां और औषधियां देते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए प्रदेश में एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत व्यापक संख्या में पौधरोपण किया जा रहा है l इसी कड़ी में आज जबलपुर के गोल्डन टाउन में प्रतिष्ठित कंपनी पिडीलाइट द्वारा प्लांटेशन का कार्य किया गया। इस कार्यक्रम में खासी संख्या में पौधे लगाए गए । जिसमे पिडीलाइट अधिकारियों कर्मचारियों के साथ-साथ गोल्डन टाउन के पदाधिकारी और स्थानीय नागरिक भी शामिल हुए।
पौधों के बिना धरती पर जीवन की कल्पना बिल्कुल भी नहीं की जा सकती है। प्रत्येक व्यक्ति को सोचना चाहिए कि आज हम जो सांस ले रहे हैं वह किसी हमारे जैसे व्यक्ति द्वारा लगाए गए पौधों की वजह से ही है।
गौर तलब है कि देशभर में एक पेड़ मां के नाम अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें प्रधानमंत्री से लेकर सभी राज्यों के मुख्यमंत्री राज्य सरकार, और सभी बड़ी-बड़ी कंपनियां प्लांटेशन का कार्य कर रही है।
क्योंकि स्वच्छ पर्यावरण आज दुनिया के एक-एक इंसान की जरूरत है। इसी को ध्यान में रखते हुए पिडीलाइट द्वारा जबलपुर के गोल्डन टाउन में भी एक कार्यक्रम आयोजित किया गया।
गोल्डन टाउन में हुए कार्यक्रम में पिडीलाइट के इन अधिकारियों कर्मचारियों ने भाग लिया और सभी से अधिक से अधिक पौधरोपण करने की अपील की।
Yogesh Goswami
Pidilite industries Ltd
Ravi Singh
Pidilite industries Ltd
Umesh Jain
lion club ucch adhikari
Ankita Jain lion adhyaksha
Ram Kumar Patel Golden town prcident
Anurag shrivastav
Sactry Golden town
VIRENDRA SINGH
SDO
Satyendra chakrvarti
Sambhagiye adhikari
Nagar nigam jabalpur
Mitra jii member golden town
Vikaram vivkarma
Varist Abhiyanta (Katni)
कार्यक्रम के पश्चात स्थानीय रेवासियों ने इसके लिए इन सब का आभार व्यक्त किया और इन पौधों की देखभाल करने की बात कही।

Related Articles

Back to top button