खेलमुख्य समाचार

रन आउट करने के चक्कर में मोहम्मद सिराज ने दे दिए ओवरथ्रो के 4 रन, फिर अंपायर से भी की बहस

डेविड मिलर को नॉन स्ट्राइक पर रन आउट करने के चक्कर में मोहम्मद सिराज ने ओवरथ्रो के 4 रन दे दिए। इसके बाद उन्होंने अंपायर से बहस भी की, लेकिन कोई फायदा नहीं हो सका और अंपायर अपने फैसले पर टिके रहे।
रन आउट करने के चक्कर में मोहम्मद सिराज ने दे दिए ओवरथ्रो के 4 रन, फिर अंपायर से भी की बहस

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का रांची में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में मैदान पर एक शानदार दिन रहा। भारतीय आक्रमण की अगुवाई करते हुए इस तेज गेंदबाज ने अपने दस ओवर के कोटे में केवल 38 रन दिए और 3 विकेट चटकाए। यही कारण रहा कि भारत ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम को 50 ओवरों में 278/7 पर सीमित कर दिया था, लेकिन इस मैच के दौरान एक हैरानी भरा वाकया उस समय सामने आया, जब सिराज ने ओवरथ्रो के रूप में 4 रन दे दिए

ओवरथ्रो के रूप में जब अंपायर ने विपक्षी टीम को 4 रन दे दिए तो सिराज अंपायर के साथ बहस करते नजर आए। ये वाकया साउथ अफ्रीका की पारी के 48वें ओवर में घटा। इस ओवर में दक्षिण अफ्रीका के स्टैंड-इन कप्तान केशव महाराज गेंद को मिस कर गए। ऐसे में विकेटकीपर संजू सैमसन ने सिराज की ओर गेंद फेंकी। गेंदबाज ने गेंद को कलेक्ट किया और वे पीछे मुड़े तो देखा कि डेविड मिलर नॉन स्ट्राइक एंड पर क्रीज से बाहर खड़े हैं। ऐसे में उन्होंने गेंद को स्टंप्स पर मारने की कोशिश की, लेकिन गेंद स्टंप्स को मिस कर गई।

लोकल ब्वॉय ईशान किशन से फील्डिंग के दौरान रांची के फैंस ने की थी ये डिमांड, जो नहीं हो सकी पूरी

डेविड मिलर को रन आउट करने के प्रयास में सिराज ने जो गेंद स्टंप्स पर मारी वो बाउंड्री के पार चली गई। इस तरह अंपायर ने ओवरथ्रो के 4 रन साउथ अफ्रीका की टीम को दे दिए और इस कारण से सिराज अंपायर से भिड़ गए। वे अंपायर के फैसले से खुश नहीं थे। श्रेयस अय्यर भी उनके साथ खड़े हो गए, लेकिन अंपायर का फैसला ही मान्य रहा, क्योंकि अगर गेंद स्टंप्स पर लग जाती तो डेविड मिलर को पवेलियन लौटना पड़ता। यही वजह थी कि अंपायर ने ओवरथ्रो के रूप में 4 रन देने का फैसला किया।

Related Articles

Back to top button