मुख्य समाचार

11वें दिन भी दिल्ली किसानों के हवाले

दिल्ली। नए कृषि कानूनों के विरोध में जारी किसान आंदोलन को आज 11 दिन हो गए हैं। लगातार 11 दिनों से दिल्ली किसानों के वाले हैं। इधर दिल्ली-हरियाणा पर स्थित सिंधु बॉर्डर पर हजारों किसानों की भीड़ पिछले 10 दिनों से 24 घंटे से दिन रात डटी है. किसानों का प्रदर्शन गाजीपुर बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर पर भी जारी है. इसके अलावा बुराडी ग्राउंड पर भी कुछ किसान प्रदर्शन कर रहे हैं.
सरकार और किसानों के बीच पांच राउंड की बात हो चुकी है, लेकिन बात नहीं बनी। आंदोलन के बीच अब किसानों ने आठ दिसंबर को भारत बंद का ऐलान किया है. इसी के साथ सबकी निगाहें अब नौ दिसंबर को सरकार के साथ होने वाली किसानों पर बातचीत पर टिकी है.
दिल्ली आए तो यहां से
दिल्ली पुलिस ने राजधानी में ट्रैफिक मैनेजमेंट की जानकारी देते हुए कहा है कि कालिंदी कुंज, सूरज कुंड, बदरपुर और आयानगर बॉर्डर दोनों ओर खुला हुआ है.
— हरियाणा जाने के लिए धंसा, दरौला, कापसेहड़ा, रजोकरी एनएच-8, बिजवासन, पलाम विहार और दुंढेरा बॉर्डर का इस्तेमाल किया जा सकता है.
— नोएडा लिंक रोड पर चिल्ला बॉर्डर को बंद कर दिया गया है. पुलिस के मुताबिक दिल्ली आने के लिए नोएडा लिंक रोड का इस्तेमाल न करें बजाय इसके डीएनडी का इस्तेमाल करें.
निहंग सिखों ने मोर्चा संभाला
सिंघु बॉर्डर पर धरने पर बैठे किसानों की संख्या हर रोज बढ़ रही है तो यहां फोर्स की तैनाती में भी इजाफा हो रहा है. दिल्ली पुलिस की एंटी टेरर स्क्वाड, स्पेशल सेल के सीनियर अफसर भी अब ड्यूटी में तैनात किए गए हैं. ये अधिकारी बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.

Related Articles

Back to top button