मध्य प्रदेशमुख्य समाचार

कॉलेज परिसर में शिक्षकों के बीच चले लात घूसें, थाने तक पहुंचा मामला

मध्यप्रदेश। अनुशासन का पाठ पढाने वाले ही जब लडाई झगडे पर आमदा हो जाएं और एक दूसरे पर लात घूंसे चलाएं तो इसका छात्रों पर क्या असर पडेगा। शिक्षकों के बीच मारपीट का मामला सीहोर जिले के शाहगंज थाने तक पहुंच गया। यहां शासकीय महाविघालय के अतिथि विद्वानों के बीच आपसी खीचतान इतनी बढ गई की दोनों शिक्षक एक दूसरे के विरूद्ध मारपीट करने लगे और एक दूसरे की शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंचे गए। पुलिस ने शिक्षकों से आवेदन लेकर मामले को जांच में ले लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शासकीय महाविद्यालय के शिक्षक डॉ अमित दिवाकर व शिक्षक डॉ सुधीर तिवारी ने एक दूसरे के विरूद्ध मारपीट की शिकायत दर्ज कराई है।
उपस्थिति को लेकर चल रही थी खींचतान—
शासकीय महाविद्यालय में शिक्षकों के बीच हुए झगडे की मुख्य वजह उपस्थिति को लेकर बताई जा रही है। यहां शिक्षकों के अपडाउन करने की बात को लेकर एक दूसरे पर छींटाकसी करना आम बात हो गई थी। लेकिन ये छींटाकसी मारपीट में तब्दील हो जाएगी यह शनिवार को देखने को मिला। महाविद्यालय के शिक्षक डॉ अमित दिवाकर ने आरोप लगाते हुए बताया कि वह शनिवार सुबह के समय उपस्थित पंजी पर हस्ताक्षर कर रह रहे थे तभी साथी शिक्षक डॉ सुधीर तिवारी ने उनसे उपस्थिति रजिस्टर छीनकर मारपीट की। वहीं शिक्षक डॉ सुधीर तिवारी ने आरोप लगाते हुए बताया कि वह प्राचार्य के पास शिक्षकों के लेट लतीफी की मौखिक शिकायत कर रहे थे तभी शिक्षक दिवाकर ने उनके साथ मारपीट की।

हाथ लगी चोट को दिखाते हुए कॉलेज का शिक्षक डॉ दिवाकर

जांच उपरांत की जाएगी कार्रवाई—
महाविद्यालय के शिक्षकों ने एक दूसरे के विरूद्ध मारपीट की शिकायत दर्ज कराई है। दोनों पक्षों का मेडिकल कराकर शिकायत को जांच में ले लिया है। (जितेन्द्र पटेल, थाना प्रभारी शाहगंज)

शिक्षकों ने विद्यालय परिसर में अनुशासनहिनता की है, जिसकी जानकारी विभाग के वरिष्ट अधिकारियों को दे दी है। विभागीय स्तर पर कार्रवाई के लिए जो निर्देश मिलेंगे उसका पालन किया जाएगा।(डॉ सुनील गौतम, प्राचार्य शासकीय महाविद्यालय शाहगंज)

Related Articles

Back to top button