मुख्य समाचार

नेपाल से आई बस का सीएम योगी ने किया स्वागत, बोले-133 करोड़ रुपये से होगा अयोध्या का विकास

अयोध्या। राम कथा पार्क में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारत-नेपाल मैत्री बस का जोरदार स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने अयोध्या के सरयू तट पर विधिवत पूजन अर्चन किया।

इस दौरान सीएम योगी ने सरयू आरती भी की। पत्रकारों से बातचीत में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत और नेपाल के संबंध नए दौर के साथ आगे बढ़ रहे हैं। बस से जुड़े यात्रियों के स्वागत का सौभाग्य उन्हें प्राप्त हुआ है।

उन्होंने कहा कि भारत और नेपाल के बीच दो शरीर एक आत्मा का संबंध है और ये सांझी विरासत के संबंध है। इस दौरान उन्होंने अयोध्यावासियों को बस स्टेशन का तोहफा भी दिया है। उन्होंने कहा कि बस स्टेशन के लिए सरकार ने रुपये रिलीज किये हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना था कि पीएम नरेंद्र मोदी की नेपाल की तीसरी यात्रा संबंधों को प्रगाढ़ करने में बड़ी भूमिका अदा कर रही है। सीएम योगी ने कहा कि दीपोत्सव कार्यक्रम से अयोध्या के महत्व को जोड़ने का काम किया है।

उनका कहना था कि 133 करोड़ की योजनाएं आगे बढ़ रही है। सरयू का जल अन्य घाटों में निरंतर प्रवाहित किये जाने की योजना स्वीकृति हो चुकी है। इस दौरान उन्होंने राम की पैड़ी का भी निरीक्षण किया।

Related Articles

Back to top button