मध्य प्रदेश

बेटी के जन्म को उत्सव के रूप में मनाएं, कुंभ सामाजिक समरसता बढ़ाते हैं : भिंड में बोले सीएम शिवराज

भोपाल/भिंड.कुंभ के आयोजन हमेशा से भारतीय संस्कृति को जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहे हैं। रावतपुरा धाम में हो रहा सामाजिक कुंभ समरसता की दिशा में एक सार्थक प्रयास है। खुशी की बात है कि भिण्ड में पहले से बेटियों की संख्या में इजाफा हुआ है। यदि बेटी नहीं होगी, तो बहू कहां से आएगी। इसलिए बेटी के जन्म को उत्सव के रूप में मनाएं। गुरुवार को सुबह भिंड के रावतपुरा धाम पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ये बात कही।

-मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने रावतपुराधाम क्षेत्र में आयोजित सामाजिक कुंभ के दौरान आज संत शिरोमणि श्री रविशंकर जी महाराज के साथ विभिन्न मंदिरों में देव दर्शन और यज्ञ में आहुति डालकर प्रदेश की खुशहाली के लिए कामना की। रावतपुर धाम में चल रहे यज्ञ में भाग लेकर अपनी पत्नी के साथ आहूतियां दी।
महंत श्री रविशंकर के साथ किया अवलोकन
यज्ञ में शामिल होने से पहले सीएम चौहान को रावतपुर धाम के महंत रविशंकर महाराज ने रावतपुर धाम का अवलोकन करवाया और परिसर में स्थापित देवी-देवताओं के दर्शन करवाए। बता दें कि रावतपुरा धाम में राजनीतिक हस्तियों का आना-जाना लगा रहता है। दो दिन पहले ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस रावतपुरा धाम आए थे और उन्होंने पूजा-अर्चना की थी और उन्होंने भी सामाजिक कुंभ की सराहना की थी।

धर्मशाला बनवाने की घोषणा
-मुख्यमंत्री श्री रावतपुराधाम में आयोजित सामाजिक कुंभ में शामिल हुए। इस अवसर पर संत शिरोमणि श्री रविशंकर जी महाराज ने उनका सम्मान किया। सीएम चौहान ने श्रद्धालु व क्षेत्रीय नागरिकों को ठहरने की सुविधा हेतु रावतपुराधाम में धर्मशाला बनवाने की घोषणा की।

-कार्यक्रम में उनके साथ पत्नी साधना सिंह और उनकी सास शीतला सिंह भी थी। सीएम चौहान ने यज्ञ में हिस्सा लेने के लिए भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रभात झा भी रावतपुर धाम पहुंचे।

Related Articles

Back to top button